Friday, 28 May 2021

YOUR LIFE YOUR DECISION...(your family suffer or not)

Shayar ki Kalam se dil ke Arman...

हेलो दोस्तों आज मैं आपका दोस्त दीपक बंसल आपके लिए आपकी लाइफ के लिए इम्पोर्टेन्ट टॉपिक पर ये आर्टिकल लेकर  आया हूँ ! जो मुझे इस कोरोना  काल में महसूस हुआ की हम इंडियंस या भारतीय कुछ ज्यादा ही भगवान भरोसे है ! जबकि हम भूल जाते है की भगवान भी उन्ही की मदद करता है ! जो खुद अपनी मदद करते है !
इस कोरोना  कितने ही परिवारों के सर से पिता,बेटे,बेटी,माँ, बहन का साया छिन लिया ! जिनकी क्षतिपूर्ति तो कोई नहीं कर सकता ! पर उनके जाने के बाद जो सिर्फ अकेले ही पुरे परिवार  का सहारा थे ! जब वो नहीं रहे तो उस परिवार पर क्या गुजरती है ! आर्थिक रूप से   परिवार पूरा टूट जाता है ! देनदारियां , घर का खर्चा ,बच्चों की पढ़ाई  लोन की किस्तें , और उनके इलाज में लगे खर्चे से पूरा परिवार टूट जाता है !इन सवालो के जवाब किसी  के पास नहीं है और न तो कोई रिश्तेदार आपके काम आता है !  न ही कोई दोस्त काम आता है ! काम आता है तो आपके दवारा लिया गया डिसिशन जो आपने उस समय लिया जब आपको कोई एडवाइजर टर्म प्लान और हेल्थ insurance लेके आपके पास आया और उसे आपने क्या रेस्पॉन्स दिया जिन्होंने लिया !उनके परिवार आज भी आर्थिक रूप से सबल है ! और हर कार्य को कर पा रहे है ! जिन्होंने नहीं लिया उनका परिवार उनके जाने के बाद उनके जाने से ज्यादा आर्थिक रूप से टूट जाने से दुखी है ! इंसान की क्षतिपूर्ति कोई नहीं कर सकता पर जब जिम्मेदारियाँ बड़ी हो तो इंसान के जाने का दुःख और बड़ जाता है ! जब आप है तब एक छोटा सा अमाउंट insurance कंपनी को देना आपको अगर बेफिजूल खर्चा लगता है तो सिर्फ एक बार उस परिवार से मिलिए जिन्होंने अपने उस व्यक्ति को  खो दिया जो उनके परिवार का एक मात्र जरिया था कमाई का और उनके पास किसी तरह का हेल्थ और टर्म इन्शुरन्स नहीं था ! और दुर्भाग्य की बात है की  भारत जैसे देश में लोगो की जागरूकता आज भी इसे लेकर कम है !
मेरा मकसद आप लोगो में टर्म और हेल्थ इन्शुरन्स के प्रति जागरूकता लाना है ! आप एक बार इस पर विचार अवश्य करियेगा तब तक के लिए अलविदा फिर मिलेंगे किसी नए आर्टिकल के साथ !

YOUR LIFE YOUR DECISION.

for protection of your family take a term plan right now...life is too much scary in today's world so protect your family.

For any query call 09549522228


FOR ANY KIND OF INVESTMENT PLEASE VISIT 




I recommend you to open a FREE trading and demat account with UPSTOX in 5 minutes. 


Paperless, Hassle-free and quick


https://upstox.com/open-account/?f=2LAGXC

YOUR LIFE YOUR DECISION.

YE BHI PADIYE:SARKAR KE BS KA NHI AB CORONA
KUMAR VISHWAS SHAYARI IN HINDI!


FOR VIDEO:


#Your bridge to premier healthcare
# U can’t ‘get’ wealth if U R not in good health
#Health is Wealth – Keep this treasure Safe
#Shape it up!
#Health is precious – Protect it







4 comments: