Saturday, 27 March 2021

MEDIA SE DO GAJ DURI BHUT HAI JRURI

MEDIA SE DO GAJ DURI BHUT HAI JRURI

Shayar ki Kalam se dil ke Arman...

हेलो दोस्तों कैसे है  आप सभी मैं आपका दोस्त दीपक बंसल फिर एक आर्टिकल के साथ आप लोगो के सामने पेश हुआ हूँ!

वैसे तो पॉलिटिक्स पर लिखना मेरा पसंदीदा विषय रहा हैं ! पर ये ऐसा गन्दा विषय हैं ! जिस पर जितनी बात की जाये गंद ही बाहर आएगी ! मैंने कई बार इस विषय पर लिखा और आगे भी लिखता रहूँगा !पर आज कुछ अलग लिखने का मन है ! देश में  हर बंदा दुःखी है ! सब इतने ज्यादा डिप्रेशन में है! की अगर आपसे कोई गलती हो जाये आपकी गाड़ी भी किसी से टकरा जाये तो वो बंदा अपनी सारी  फ़्रस्टेशन आप पर निकल देगा ! क्या कभी आपने सोचा ऐसा क्यों हो रहा है ! इन सबका जिम्मेदार कौन है ! क्यों आप इतने ज्यादा  इन सबसे प्रभावित हो ! 

सोचा कुछ आया दिमाग़ मैं कुछ कहेंगे मोदी कुछ कहेंगे कांग्रेस इन सबकी जिम्मेदार है ! पर  वास्तिविकता में इन सबके पीछे और कोई नहीं हमारी आदते ! और सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया, न्यूज़ चैनल इन सबसे जल्दी से प्रभावित होने वाली हमारी आदते है ! आप सोचिये आमिर खान जैसे आदमी को जिसके जीवन में क्या परेशानी होगी ! उसे में भी मोबाइल से कुछ समय दूर रहने का निर्णय लेना पड़ा ! क्यों ??

मीडिया के हर माध्यम आपको परेशान कर रहे है ! आज आप खुद सोचिये आपकी अधिकतर फ़्रस्टेशन नफरत की है ! जो इस मीडिया ने भरी है ! लोग आत्महत्या कर रहे है ! दूसरे को दुखी देख कर खुश हो रहे है ! जबकि पहले ऐसा नहीं था ! लोग एक दूसरे की  खुशी में खुश रहते थे !

मैं ये नहीं कहता आप मोबाइल छोड़े ! आप नेट से दुरी बनाये !निर्धारित करे , की सिर्फ इतने समय ही हमे नेट का इस्तेमाल  करना है ! उससे आप खुद कुछ समय में समझने लग जायगे की आप क्यों इतना परेशान थे जबकि इतनी टेंशन की कोई वजह थी ही नहीं !आज हमारे माता पिता या दादाजी वगेरा  जो की  पैड वाला मोबाइल यूज़ करते है ! वो हमसे ज्यादा खुश है ! जबकि उन्हें शारीरिक कितनी समस्याए है ! उसके बाद भी वो खुश है ! 
राजनीति  हो या कोई और सब मीडिया के माध्यम  से सिर्फ और सिर्फ नफरत बाँट रहे है ! और इसी का असर हमारी निजी दिनचर्या पर पड़ रहा है ! नेट मीडिया से  कुछ समय की दुरी बहुत  है जरूरी !

खुशी के पल हो साथ तो इसमें है परिवार का हाथ ! तो जीना है जरूरी नफरत से ना करो  इसको पूरी ! बस इसी छोटे से सन्देश के साथ आप लोगो से विदा चाहता हूँ जल्द ही मिलुंगा कुछ नए मुद्दों के साथ तब तक के लिए आप सभी की खुशी की कामना के साथ विदा !

ये भी पढ़िए :CORONA YA ZOMBIES

I recommend you to open a FREE trading and demat account with Edelweiss in 15 minutes. 


Paperless, Hassle-free and quick


https://bit.ly/2w9wQs2

and 

for protection of your family take a term plan right now...life is too much scary in today's world so protect your family.

For any query call 09549522228


FOR ANY KIND OF INVESTMENT, TAX PLANNING,GST REGISTRATION,LOANS VISIT 
ARD AND ASSOCIATES


#hate speech essay #solutions to hate speech #countering online hate speech
PHIR MOHABBAT KRNE CHLA HAI TU

No comments:

Post a comment