Saturday, 23 May 2020

BAJIGAR LOG YA BEVKUF LOG

Shayar ki Kalam se dil ke Arman...


BAJIGAR LOG YA BEVKUF LOG 

दुकानदार  

एक तो आज कल पूरी दुनिया को कोरोना ने नचा रखा है ! सरकार मीडिया चिल्ला चिल्ला कर कह रही है ! मास्क लगाओ, SANITIZER लगाओ, सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन करो ! दुकानदारों मास्क के साथ साथ ग्लव्स भी पहनो ! पर साला किसी को घंटा फर्क नहीं पड़ रहा ! किराने की दुकानों पे जाओ सोशल डिस्टेंसिंग वो क्या होती है भैया ! किसी को पता ही नहीं ! बस जल्दी है सिर्फ सामान मिल जाये ! अरे दिमाग़ से पैदल  लोगो सामान तब इस्तेमाल करोगे न जब कोरोना से बचोगे ! और तो और इनको कोई कुछ बोल दो तो मौत से डरते हो क्या ! नहीं भाई हम तो बाजीगर है ! जान को हथेली पे रखते है ! भाई हमे तो डर लगता है ! और तुझे शोक है तू मर तेरे चकर में सब मरे ये कहा की समझदारी है ! चलो ये तो रहे बाजीगर लोग दूसरे है हमारे दुकानदार भाई ! एक भाई ग्लव्स नहीं पहनता सरकार तो पागल है ! जो नियम बनाती है ! हम क्यों माने ! हमें थोड़ी होगा ! जिसको होगा वो भुक्ते ! अरे भाई तू दिन भर लोगो को कोरोना का! सॉरी सॉरी किराना का सामान बाँट रहा है ! थोड़ी सी सावधानी रख लेगा तो क्या चला जायगा ! पर नहीं हम क्यों करे ! 
BAJIGAR LOG YA BEVKUF LOG
बेवकूफ 



सब्जीमंडी 

और बची कूची सब्जी मंडियों में देख लो वहा जाके ऐसा लगता है जैसे सब नार्मल है ! कोई महामारी जैसी चीज है ही नहीं धरती पे ! वही धक्का मुकि वही भीड़ ! जैसे तो कोरोना ने स्पेशल परमिशन दी है भैया मैं मंडियों में आने वाले किसी भी महानुभाव को टच तक नहीं करूँगा ! भाइयो सरकार ने मंडियों को परमिशन दी है आपके मित्र कोरोना ने नहीं ! अब कोरोना को मित्र ही बोलना पड़ेगा ना ! जब इतना टची जो हो रहे है ! इतना टच तो मित्र से ही होते है !

ये भी पढ़िए :CORONA COVID19 YA ZOMBIESES

ठेके  


 और तो और हमारे देश के विकास के चौथे स्तम्भ का तो क्या कहना ! वैसे तो आप समझ गए होंगे फिर भी बता देते है ! शराब ! शराब ही तो वो आखरी हतियार है जो अब सरकार को पैसा दे सकती है ! और हुआ भी वही ठेके खुलते ही लोग कोरोना भूल ऐसे टूट  पड़े शराब की दुकानों पे जैसे अमृत बट रहा है यही कोरोना से जीत दिला सकता है  ! वहा लोग सोशल डिस्टैन्सिंग छोड़ो मारा  पीटी पर उतर आये ! साला घर में खाने का राशन नहीं ! पर दारू पूरी चाइये ! राशन का क्या है ! राशन तो फ्री में मिल ही रहा है ना ! हमें तो देश के चहुमुखी विकास में योगदान देना है ! हम नहीं खरीदेंगे तो देश का विकास कैसे होगा ! और ये ठेके वो जगह थी! जहाँ हर क्लास के लोग सब भूल कर लाइन में धक्का मुकि कर रहे थे ! आखिर देश के विकास में योगदान देने वाले कोरोना वारियर्स (शराबी )के लिए पुलिस को लगाना पड़ा ! मतलब साला चल क्या रहा है ! कुछ भी !

BAJIGAR LOG YA BEVKUF LOG
SARABI




ऐसे और भी बाजीगर दिख जायँगे जो खुद तो संक्रमित होंगे ही आपको भी संक्रमित करेंगे ! भैया अपना तो यही कहना है ! आप खुद की सुरक्षा खुद करे ! किसी और की लापरवाही का नतीजा आपको ना भुगतना पड़े !

#WHAT IS CORONA VIRUS #CORONA WIKI #CORONAVIRUSINDIA #CORONAVIRUS NEWS #CORONA MAP

ये भी पढ़िए :MIDDLE CLASS UA MAJBUR CLASS




FOR VIDEO:

1 comment: